एमपीएस के स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में नन्हे बच्चों की प्रतिभा ने मन मोहा

Read Time:4 Minute, 12 Second

मसूरी। मसूरी पब्लिक स्कूल का 57वा स्थापना दिवस बड़े ही भव्य से मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का मुख्य अतिथि दर्शन सिंह एवम वेल्हम बॉयज स्कूल की प्रधानाचार्य केन द्वारा दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया गया। इससे पूर्व विभिन्न विषयों पर आधारित प्रदर्शनी का शुभारंभ अंजनी शर्मा द्वारा किया गया। इस मौके पर छात्र छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुतियां देकर दर्शकों को आकर्षित किया।

विद्यालय के स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर गणित, विज्ञान, कंप्यूटर, सामाजिक विज्ञान व अर्थशास्त्र आदि विषयों पर आयोजित प्रदर्शनी में छात्र छात्राओं द्वारा अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया गया। जिसमें अनुपयोगी चीजों से निर्मित घर को सजाने की वस्तुओं, मैजिक पानी के नल, चंद्रयान 3 आदि को प्रदर्शित किया गया। जिसका अतिथिगणों के साथ ही अविभावकों ने अवलोकन किया व छात्र छात्राओं की प्रतिभा की जमकर सराहना की।

इसके पश्चात विष्णु वंदना के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत हुई। जिसमे नन्हे बच्चों की प्रस्तुतियों ने दर्शकों का मन मोह लिया। जहां वेस्टर्न डांस ने सभी को मंत्रमुग्ध किया वहीं नाटक द पाइड पाइडर ऑफ पालम पुरम पंम ने सबको मोह लिया। यही नहीं वेस्टर्न मेडली, सूफी सॉन्ग आदि प्रस्तुतियों ने दर्शकों को अपनी ओर खासा आकर्षित किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि वेल्हम के डायरेक्टर दर्शन सिंह ने छात्र छात्राओं व अविभावकों का प्रेरणादाई संबोधन किया। उन्होंने कहा कि हम सभी समाज का हिस्सा हैं और हमे सब कुछ समाज से ही मिलता है। इसलिए हम सभी का भी दायित्व है कि हम अनुशासित रहे। हम सभी को भी समाज के लिए कुछ न कुछ करना चाहिए। वहीं उन्हें कहा कि विद्यालय के प्रधानाचार्य व शिक्षक छात्र छात्राओं की प्रतिभा को तराशने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं और अपनी ओर से कोई कमी नहीं रखना चाहते हैं। इसका असर छात्र छात्राओं में दिख भी रहा है। 


इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य जोयता मुखर्जी, उप प्रधानाचार्य विशाल सिंह ने वर्षभर की शिक्षण गतिविधियों के साथ ही विद्यालय के स्थापना से लेकर अब तक की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला व छात्र छात्राओं को प्रगतिशील मार्ग पर चलने को प्रेरित किया। वहीं उन्होंने मुख्य अतिथि के साथ ही अविभावको का आभार व्यक्त किया। उन्होनें कहा कि शिक्षक छात्र छात्राओं की प्रतिभा को निखारने में पूरे लगन व निष्ठा से मेहनत कर रहे हैं ताकि छात्रों के साथ ही विद्यालय भी आगे बढ़ सके। अंत में कार्यक्रम का समापन एमपीएस के गीत व राष्ट्रगान के साथ हुआ।

इस अवसर पर विद्यालय के भूतपूर्व छात्र शैलेंद्र कर्णवाल अश्वनी मित्तल सहित बड़ी संख्या में अविभावक, समस्त शिक्षकगण व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

About Post Author

भगवान सिंह चौहान(संपादक) मोबाइल: 7060969229, 9258205597